क्राइमहेडलाइन

पैर के दर्द से बुजुर्ग था परेशान, मंदिर में काटकर चढ़ा दी जीभ, गांव में मचा हड़कंप…

फतेहपुर 28 मार्च 2023: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से हैरन कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां लंबी बीमारी से परेशान एक बुजुर्ग ने अपनी जीभ काटकर काली मां के मंदिर में चढ़ा दी। जीभ काटने की सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फैली। फिर मंदिर परिसर और उसके आस-पास भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

यह पूरा मामला फतेहपुर जनपद के कल्यानपुर थाने के गुगौली गांव का है। यहां शिव भवानी मंदिर में श्रद्धालु भक्त ने अपनी जीभ काटकर मंदिर में चढ़ा दी। श्रद्धा विश्वास के चलते जीभ काटने के बाद भक्त खून से लथपथ हो गया। मंदिर में जीभ काटकर चढ़ाने की खबर गांव में तेजी से फैल गई। जैसे ही ग्रामीणों को इस बात का पता चला तो मंदिर में भीड़ लग गई।

इस बात की जानकारी स्थानिय पुलिस को भी दी गई। कल्यानपुर प्रभारी नीरज यादव पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इलाज के लिए भक्त को गोपालगंज स्वास्थ्य केंद्र ले आए हैं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अरुण द्विवेदी ने बताया प्राथमिक उपचार के बाद फतेहपुर सदर रिफर कर दिया गया है।

आपको बताते चलें गुगौली गांव के समीप शिव भवानी माता मंदिर में गुगौली गांव का बाबूराम पासवान, जिसकी उम्र 65 वर्ष है, पूजा करने जाता था। उसने पैरों में पीड़ा के चलते माता से मन्नत मांगी थी। दर्द ठीक हो जाने के बाद चल कर मंदिर में पहुंचा और मंदिर में जीभ काटकर चढ़ा दी। बाबूराम पासवान लंबे समय से शिव भवानी माता मंदिर का पुजारी है। लगभग 50 वर्ष पूर्व भी इसी प्रकार एक भक्त ने अपनी जीभ काटकर शिव भवानी मंदिर में माता के चरणों में अर्पित कर दी थी। तभी से मंदिर में भंडारा व मेले का आयोजन किया किया जाता है।

Back to top button