क्राइमहेडलाइन

PMO अधिकारी बनकर घूमने वाले ठग किरण पटेल की पत्नी गिरफ्तार, इस मामले में पुलिस ने किया अरेस्ट

नई दिल्ली 28 मार्च 2023: PMO अधिकारी बनकर घूमने वाले ठग किरण पटेल की पत्नी मालिनी पटेल को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. मालिनी और किरण पटेल के खिलाफ अहमदाबाद में पॉश इलाके में बंगला हड़पने का आरोप लगा है. इससे पहले पुलिस ने किरण पटेल को गिरफ्तार किया था.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का ऑफिसर बनकर जम्मू-कश्मीर में बड़ी ऐश से घूमने वाले किरण पटेल की पत्नी मालिनी पटेल को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। मालिनी और किरण पटेल के खिलाफ अहमदाबाद में पॉश इलाके में बंगला हड़पने का आरोप लगा है। किरण पटेल पहले से ही पुलिस की हिरासत में है। आरोप है कि किरण और उसकी पत्नी मालिनी ने अहमदाबाद के पॉश इलाके में एक बुजुर्ग दंपति की कोठी पर कब्जा जमाया हुआ था।

किरण पटेल ने खुद को पीएमओ में एडीश्नल डायरेक्टर के पद पर बताया था. किरण पटेल पिछले साल अक्टूबर से कश्मीर घाटी का दौरा कर रहा था. गिरफ्तार होने से पहले वह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब उरी में कमान पोस्ट से होते हुए श्रीनगर के लाल चौक तक पहुंचा था. पकड़े जाने से पहले तक उसने सरकारी आतिथ्य का आनंद लिया. साथ ही उसे एक निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) और एक लक्जरी होटल में कमरा भी दिया गया था.ठग ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का एक शीर्ष अधिकारी बताकर जम्मू-कश्मीर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठकें की थीं.

किरण पटेल अहमदाबाद के घोड़ासर की रहने वाला है. वह यहां अपनी पत्नी के साथ रहता है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और गुजरात एटीएस इस मामले की जांच में जुटी है. मेरे पति इंजीनियर हैं और मैं डॉक्टर. मेरे पति वहां विकास कार्य के लिए गए थे और कुछ नहीं. उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, वे वहां केवल विकास कार्य के लिए गए थे क्योंकि वे इंजीनियर हैं.

अहमदाबाद पुलिस ने पिछले दिनों किरण पटेल पर एक वरिष्ठ नागरिक के बंगले पर कब्जा करने की कोशिश करने के आरोप में धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया था. पटेल पर आरोप है कि उसने पीएमओ के अधिकारी होने और राजनेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध होने के झूठे दावों के माध्यम से अपने मालिक का विश्वास जीतकर अहमदाबाद के एक रिहायशी इलाके में एक बंगले को हड़पने की कोशिश की.इसी मामले में उसकी पत्नी को भी आरोपी बनाया गया था.

Back to top button