बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

मासूम भूमिका जल्द होगी ठीक: डेढ़ साल की बिटिया का दर्द देख CM हुए द्रवित, अफसरों को दिया बेहतर इलाज का निर्देश, CM का अपनत्व देख मां-पिता की आंखें हुई नम

रायपुर 12 जनवरी 2024। मासूम भूमिका का एम्स में इलाज होगा। ब्रेन नर्व जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही डेढ़ साल की भूमिका का दर्द देख विचलित मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने तुरंत बेहतर इलाज के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एम्स में बच्ची के इलाज की त्वरित व्यवस्था की जाये। दरअसल मासूम भूमिका आज अपने माता-पिता के साथ कुनकुरी से पहुना आयी थी। डेढ़ साल की बच्ची भूमिका की तकलीफ देख मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का वात्सल्य भाव छलक पड़ा। मुख्यमंत्री ने ब्रेन नर्व में दबाव की समस्या से जूझ रही नन्ही बिटिया के एम्स में त्वरित इलाज के निर्देश दिये।

नन्ही भूमिका के पिता श्री रमेश मरावी ने मुख्यमंत्री श्री साय को बताया कि बिटिया जन्म से ही ब्रेन नर्व में दबाव की समस्या से ग्रसित है। इस वजह से उसका शारीरिक विकास बाधित है। भूमिका को शरीर में झटके आते हैं, शारीरिक मूवमेंट बहुत कम है और वह कुछ भी बोल पाने में असमर्थ है। वे कुनकुरी के ग्राम दुलदुला में खेती किसानी का काम करते हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है। छोटी बच्ची की गम्भीर समस्या को देख मुख्यमंत्री भावविह्वल हो गए। उन्होंने भूमिका के माता-पिता को संबल देते हुए कहा कि बच्ची का बेहतर से बेहतर इलाज होगा।

उन्होंने अधिकारियों को एम्स में बिटिया का पूरा शारिरिक चेकअप और त्वरित इलाज करवाने निर्देशित किया। मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता से भूमिका की माता-पिता अभिभूत हो गए। बिटिया की माता राजमती बाई ने बताया की उनका परिवार बिटिया की तकलीफ से बहुत परेशान था।बच्ची का इलाज होने की आस लेकर वे कुनकुरी के ग्राम दुलदुला से इतनी दूर मुख्यमंत्री श्री साय के निवास पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने बिटिया का इलाज करवाने आश्वस्त किया तो दिल को बहुत सन्तोष मिला। अब पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री की मदद से अच्छा इलाज मिलेगा तो बच्ची की जिंदगी में खुशी आएगी। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम भी उपस्थित रहे।

Back to top button