मनोरंजन

नेशनल सिनेमा डे पर बना नया रिकॉर्ड, नेशनल सिनेमा डे के दिन उमड़ा लोगों का जनसैलाव, दर्शकों ने उठाया सिनेमाहॉल का पूरा लुत्प….

मुंबई 24 सितंबर 2022 : National Cinema Day के मौके पर मात्र 75 रुपये में लोगों ने फिल्म देखने का लुत्फ उठाया। देश भर में क़रीब 4000 थियेटर्स की चेन ने इसे लागू किया। 65 लाख से अधिक लोग थियेटर्स पहुंचे और एक दिन में क़रीब 48 करोड़ 75 लाख रूपये की कमाई हुई। देशभर में बीते दिन 23 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day 2022) मनाया गया। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दर्शकों को खास सौगात देने का फैसला किया था, जिसके तहत 23 सितंबर को देश भर के सिनेमाघरों में मात्र 75 रुपये में लोगों ने फिल्में देखी। हालांकि पहले सिनेमा डे 16 सितंबर को मनाया जाना था, लेकिन बाद में इसका दिन 23 सितंबर तय किया गया। खास बात ये है कि देश में इससे पहले सिनेमा दिवस नहीं मनाया गया था इसलिए लोगों के लिए ये दिन काफी खास था। नेशनल सिनेमा डे पर सिनेमाघरों में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

एमएआई ने बताया कि 23 सितंबर को रिकॉर्ड संख्या में सिनेप्रेमियों ने सिनेमाघरों का दौरा किया। एमएआई ने एक नोट शेयर करते हुए कहा, “राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने के लिए रिकॉर्ड संख्या में करीब 6.5+ मिलियन फिल्म देखने वालों ने कल (शुक्रवार) अपने स्थानीय सिनेमा का दौरा किया। एक दिवसीय पहल को व्यापक प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म के टिकटों की जबरदस्त मांग के कारण सुबह 6.00 बजे से ही फिल्मों के शो शुरू कर दिए गए। सभी उम्र के दर्शक एक साथ आए और देश के सिनेमा संचालकों ने पूरे दिन हाउस-फुल शो की जानकारी दी।

इसके साथ ही 23 सितंबर साल का सबसे अधिक सिनेमाघरों में दर्शकों की उपस्थिति वाला दिन बन गया। एमएआई ने भी फिल्म देखने वालों का शुक्रिया अदा किया। “राष्ट्रीय सिनेमा दिवस ने सिनेमाघरों को सफलतापूर्वक फिर से खोलने का जश्न मनाया और यह उन फिल्म निर्माताओं के लिए एक ‘धन्यवाद’ है जिन्होंने ऐसा किया। पहल की भारी सफलता इस तथ्य को पुष्ट करती है कि भारतीय दर्शकों के दिमाग में सिनेमा के अनुभव की अपील सार्वभौमिक, स्थायी और गहरी है।

Back to top button