हेडलाइन

WhatsApp में ये आया धांसू फीचर …. अब स्टेटस हो गया है इंस्टग्राम स्टाइल में….देखिये कैसे करेगा काम..

नयी दिल्ली 24 अक्टूबर 2022। WhatsApp अपने फीचर में लगातार बदलाव कर रहा है। हाल ही में कई स्मार्टफोन्स से व्हाट्सएप ने अपनी सेवाएं बंद की है। वहीं कुछ नये फीचर्स के साथ अब व्हाट्सएप आ रहा है। नया फीचर स्टेटस से जुड़ा हुआ है. वैसे तो इस फीचर को कुछ वक्त पहले बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया था. WhatsApp Status का ये फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम की तरह ही है. वैसे तो ऐप में आपको स्टेटस के लिए एक अलग से सेक्शन मिलता है, लेकिन अब यूजर्स की चैट पर भी किसी दूसरे यूजर का स्टेटस देख सकेंगे. इसका अपडेट एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए जारी कर दिया है. इस अपडेट के बाद WhatsApp यूजर्स के प्रोफाइल फोटो पर ही आपको स्टेटस का भी साइन नजर आएगा.

जैसे ही आप यूजर की प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करेंगे आपकी स्क्रीन पर उस यूजर का स्टेटस नजर आने लगेगा. जिस भी यूजर ने स्टेटस लगाया होगा, उसकी प्रोफाइल फोटो के चारो ओर ग्रीन या ब्लू सर्किल दिखेगा. इस फीचर को ऐप पिछले काफी वक्त से बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रहा था. इसके अलावा ऐप पर कई दूसरे नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं. इसमें ग्रुप कॉलिंग लिंक और स्टेटस ईमोजी रिप्लाई शामिल हैं. ऐपल ने iOS यूजर्स के लिए स्टेटस रिएक्ट का नया फीचर जोड़ा है. ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पहले से ही मौजूद था. हाल में ही ऐप आनलाइन स्टेटस हाईड का ऑप्शन आया है. इसकी मदद से आप अपना Online Status हाइड कर सकते हैं.

ऐप पर जल्द ही कई दूसरे नए फीचर्स भी आने वाले हैं. ऐसा ही एक फीचर WhatsApp Message Edit का है. इस फीचर की मदद से यूजर्स WhatsApp पर भेजे गए अपने मैसेज को एडिट कर सकते हैं.फिलहाल ये फीचर्स टेस्टिंग फेज में है. इसके अलावा वॉट्सऐप ग्रुप में पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़कर 1024 होने वाली है. फिलहाल एक ग्रुप में आप 512 यूजर्स को ऐड कर सकते हैं. 

यूजर्स को कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट शेयरिंग का ऑप्शन भी जल्द ही मिलेगा. वहीं ऐप में View Once मोड में भेजी गई फोटोज के स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने की भी तैयारी है. इस फीचर की वजह कोई व्यू वन्स मोड में भेजे गए मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेगा.

Back to top button