अध्यातमहेडलाइन

आज का राशिफल : वृष राशि स्वास्थ्य के प्रति रहें सचेत, मिथुन राशिवालों को होगा फायदा .. देखिये आज का राशिफल

26 मार्च 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. रविवार के दिन आप नवरात्रि का पांचवा व्रत है मां स्कंदमाता की पूजा का विधान है. मेष राशि वालों को पारिवारिक जीवन में सुख मिलेगा, वृष राशि वालों को नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है, मिथुन राशि वालों पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहेगी. कर्क, वृश्चिक, धनु राशि के जातकों को बिजनेस में लाभ मिलेगा. मेष से मीन राशि तक के लिए रविवार का दिन कैसा रहेगा, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि

आज आपके उत्साहित रवैये को आसपास के लोग नोटिस करेंगे। अपेक्षा और अप्रत्याशित आय के परिणामस्वरूप व्यवसाय का विस्तार होगा। हो सकता है कि आपके परिवार में स्थिति उतनी सामान्य न हो जितना आप मानते हैं। घर में बहुत विवाद या तनाव हो सकता है। किसी बड़े रिश्तेदार की व्यक्तिगत सलाह आपके साथी के साथ आपके बंधन को मजबूत कर सकती है। व्यावसायिक स्तर पर, आपको पिछले अंतिम उत्पाद को फिर से देखने और संशोधित करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको अपनी त्रुटि को सुधारने के लिए कहा जा सकता है। योग्य उम्मीदवार अब अपने भविष्य के करियर देख सकते हैं। आपको दिन भर मामूली सिरदर्द या चक्कर आ सकते हैं।


वृष राशि

आज का दिन सबसे अच्छा होगा। आज आपको अत्यधिक संतुष्टि और प्रसन्नता प्रदान कर सकता है। हालांकि अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपके क़ीमती और निजी सामान चोरी होने की संभावना है। बच्चे अपनी सेहत को लेकर उदास महसूस कर सकते हैं और बीमार हो सकते हैं। आज आप अपने प्रिय के साथ संबंध बनाएंगे। आपके करियर के विकास के संदर्भ में, आज आप जिन वार्ताओं और प्रशिक्षण में संलग्न हैं, वे आपको नए दृष्टिकोण प्रदान करेंगे। विशेषज्ञ और प्रशिक्षक दोनों अपने दिन का आनंद लेंगे। दोपहर में, कुछ उत्साहित करने वाली अच्छी सुर्खियाँ देखें।


मिथुन राशि

आज आपको किसी अप्रत्याशित स्रोत से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। आज आप या तो एक नया शत्रु प्राप्त कर लेंगे या एक मित्र को खो देंगे। आपकी पिछली सफलताओं के कारण, कॉर्पोरेट रणनीति पर आपका आशावाद बढ़ेगा। आज शक्तिशाली व्यक्ति संगठन के साथ बने रहने के इच्छुक हो सकते हैं। रोजगार के समय अपने आस-पास नजर रखें क्योंकि कोई आपके उद्देश्यों को कमज़ोर करने का प्रयास कर सकता है। आज समय पर काम खत्म करने की कोशिश करें। जब अंतरंग मामलों की बात आती है, तो आप अपने साथी को देखकर खुश हो जाएंगे और आपकी आत्मा खुशी से भर जाएगी। आज आप अपनी अच्छी देखभाल कर पाएंगे।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है, आपके पास जो कुछ भी है, आप उसका भरपूर उपयोग करने में सफल होंगे। आज आप अधिक आत्मविश्वासी महसूस करेंगे और अपनी मेहनत का लाभ उठा पाएंगे। आज आपको अप्रत्याशित लाभ मिल सकते हैं। जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा धार्मिक कार्यों के लिए उत्साह बढ़ेगा। एक तत्काल खतरा भी होगा जिसे आपको संबोधित करने की आवश्यकता है। जबकि आपकी नौकरी की स्थिति में बदलाव आपके सर्वोत्तम हित में हो सकते हैं, वे आपके सहकर्मियों की राय को भी प्रभावित कर सकते हैं। आपके साथी को शारीरिक सेहत के साथ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपको व्यक्तिगत रूप से अपने साथी या रिश्ते से ध्यान न देने की कमी का शिकार होना पड़ सकता है।

सिंह राशि

हो सकता है कि आज आपको अपने निकट के लोगों में श्रद्धा के कुछ संकेत मिले हों। आज कई व्यापारिक बैठकों में भाग लेने का मौका मिलेगा। इससे आपको प्रसन्नता होगी और आपके प्रयासों के फलस्वरूप आपके सामाजिक ढांचे में नैतिकता का विकास होगा। परिवार काफ़ी सहयोगी रहेगा, और इस बात की अच्छी संभावना है कि आप व्यक्तिगत संपत्ति हासिल करेंगे। आपकी नई नौकरी को पेशेवर जीवन में बदलने की संभावना बहुत अच्छी है। आपको शीघ्र ही वेतन वृद्धि या अन्य लाभ मिल सकते हैं। छात्रों को इस अवसर का उपयोग एक नए पाठ्यक्रम में दाखिला लेने या एक क्रेडेंशियल अर्जित करने के लिए करना चाहिए। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता होगी।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है और लाभ बना रहेगा। ऐसे दावे हैं कि आज आपके भाई और बहन के बीच लड़ाई होगी। आपके विरोधपूर्ण विचार आपको महंगे पड़ सकते हैं। बाधाओं का सामना करने के आपके तरीके इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप कितने कुशल हैं। अधिकारियों के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण या ठोस वस्तु प्राप्त करने का कार्य आज पूरा हो जाएगा। आपको बड़ी कुर्बानियां देनी पड़ सकती हैं। आज वकीलों के पास कोई कानूनी लड़ाई जीतने का अच्छा मौका है। भावनाओं के मोर्चे पर मौजूदा संबंधों में संवेदनशीलता रहेगी। आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताएंगे। आप पारंपरिक और धार्मिक गतिविधियों पर अधिक पैसा खर्च करेंगे। आर्थिक व्यवसाय में किसी सहकर्मी की सलाह से लाभ होगा।

तुला राशि

आप अपने प्रयासों में सफल होंगे। पर, रास्ते में कई चुनौतियाँ आ सकती हैं। आप जिस काम को लेकर संघर्ष कर रहे थे उसे आज आप किसी बेहतरीन योग की मदद से पूरा कर सकते हैं। व्यावसायिक स्तर पर राजस्व में वृद्धि और अधिक दायित्वों को प्राप्त करने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। आप अपनी कंपनी के विचारों के साथ अधिक तेज़ी से आगे बढ़ने में सक्षम हो सकते हैं। यह व्यय संचालन करने का क्षण है। लेकिन भाग्य के बारे में तेज या अतार्किक निर्णय लेने के लिए जल्दबाजी करने से बचना होगा। सामाजिक रूप से सक्रिय होने से भी आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है। आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करेंगे। अब आप एक अस्थायी पुरानी स्थिति से निपट सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्त रहेगा क्योंकि आप अपने प्रतिस्पर्धियों को चिढ़ाते रहेंगे। नतीजतन, आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सोच-समझकर ही हस्तक्षेप करें। कंपनी को उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलेगा। आज का दिन अत्यंत भाग्यशाली साबित होने की शुरुआत हो रही है। आपको आज युवाओं से अपेक्षित ज्ञान भी प्राप्त होगा। अब हर चीज को ठीक से देखने की जरूरत है। संभव हो तो अपना व्यवसाय अपने तक ही रखें। हो सकता है कि आखिरकार आपको धोखा दिया गया हो। प्रतिनिधियों के रूप में समाज सेवा कार्यकर्ताओं को अधिक लाभ होता है। नए काम की व्यवस्था के बारे में बात करेंगे। विद्यार्थियों को उच्च स्तर की प्राप्ति संभव होगी। स्पाइसी या बाहर के खाने से दूर रहें। अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रह सकता है। आज आपके विरोधी आपको रास्ते से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। ऊपरी प्रशासन अब आपका साथ देगा और उनकी सलाह से आपको फायदा होगा। कुछ महत्वपूर्ण चीजें जो आपको पीछे खींच रही हैं, उनमें तेजी लाई जा सकती है। आज का दिन काफी हद तक रचनात्मक रहेगा। इस स्थिति में आपका आत्म-आश्वासन बढ़ेगा। किसी मित्र की मदद से आप अपनी व्यवसाय संबंधी समस्याओं को दूर करने में सक्षम हो सकते हैं। आज घर खरीदने या बेचने से पहले घर के कानूनी पहलुओं पर विचार करने की ज़रूरत है। छात्र सिफारिशों को बढ़ाने के लिए सावधानीपूर्वक काम करते हैं। आपके पार्टनर के साथ आपका मनोवैज्ञानिक बंधन और भी ज्यादा मज़बूत होगा और एक नया मोड़ आएगा।

मकर राशि

आज का दिन बाहर जाने और अपने दोस्तों के साथ मेलजोल करने के लिए बहुत अच्छा है। हालांकि, कई तरह के डर भी हैं जो आपको निराश कर सकते हैं। कॉरपोरेट जगत में आप नए बिजनेस पार्टनर से मिल सकते हैं। अब आप अपने पूर्व कर्मों का फल प्राप्त कर सकते हैं। आपके परिवार के सदस्य आपकी बहुत मदद करेंगे। हम आज की नई व्यावसायिक अवधारणाओं को ध्यान में रखेंगे। इस बीच, साथी की आपत्ति दूर होनी चाहिए। क़रीबी दोस्तों के साथ व्यापार करते समय सावधानी बरतें। दोपहर बाद आप किसी ऐसे कार्यक्रम में शामिल हो पाएंगे जो आपके लिए फायदेमंद होगा। सेहत को लेकर आप पर तनाव और दबाव हो सकता है, लेकिन आप इससे पार पाने में सक्षम होंगे।

कुंभ राशि

आज घर से निकलने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लें। इससे कार्यक्षेत्र में सफलता और लाभ मिलेगा। कार्यालय में अत्यधिक तनाव के कारण आपके लिए अपने परिवार का भरण-पोषण करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यह दिन ऐसा होगा जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे। नवीन रणनीतियों को लागू करके अपने कॉर्पोरेट कार्य विशेषता में सुधार करें। आपके करीबी लोग आप में रुचि रखते हैं। दाम्पत्य जीवन में मुश्किलें आ सकती है। आज आप थकान महसूस करेंगे। ऐसे में स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की जरूरत है।


मीन राशि

आपने अभी पेचीदा रास्ता अपनाया है। खुशी और भावनाओं के बावजूद आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए, जो आपकी यात्रा का हिस्सा होगा। यह आश्चर्यजनक है कि आप अभी इस स्थिति में हैं, जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की थी। आपके संवेदनशील स्वभाव के कारण कुछ लोगों को आपकी कटु टिप्पणियाँ आपत्तिजनक लग सकती हैं, जिससे आपका मोहभंग हो सकता है। एक संभावना है कि आप बचपन के दोस्त के साथ सराहना में बढ़ेंगे और शादी करके अपने मिलन को सही ढंग से समझेंगे। परिवार आपके लिए उत्साहित रहेगा। कपड़ों और भवन निर्माण से जुड़े उद्योगों में काम कर रहे हैं तो बाद में लाभ होगा। सर्दी-जुकाम और माइग्रेन होने पर भी आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

Back to top button