स्पोर्ट्स

भारत और वेस्टइंडीज की बिच चौथा टी-20 मुकावला आज,…. सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया,…..

नई दिल्ली 06 अगस्त 2022 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज फ्लोरिडा के लॉडरहिल में स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जायेगा। टीम इंडिया की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। तो वहीं निकोलस पूरन की अगुवाई वाली मेजबान वेस्टइंडीज टीम इस सीरीज में बने रहना चाहेगी।

फ्लोरिडा के लॉडरहिल में दोनों टीमों के बीच चार टी20 मैच खेल गए हैं, जिसमें वेस्टइंडीज टीम सिर्फ एक बार जीती है। वहीं भारत ने दो मैच जीते और एक में कोई नतीजा नहीं निकला।
यहां की पिच आमतौर पर धीमी होती है जिसमें स्पिनर्स को काफी फायदा हो सकता है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाएगा, पिच और धीमी होती जाएगी। इसके साथ ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा।

वेस्टइंडीज के सेंट किट्स में भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज की शुरुआत की थी। दूसरे मैच को अपने नाम कर मेजबान विंडीज ने सीरीज बराबर की। तीसरा मैच भारत ने जीता था, और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हारने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाली वाली टीम इंडिया ने तीसरे मैच में शानदार अंदाज में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को सात विकेट से मात दी थी। उस मैच में भारत को जीत के लिए 165 रनों का टारगेट मिला था। जिसे भारत ने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने 76 रन बनाकर उस जीत में अहम रोल निभाया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11


भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थॉमस, जेसन होल्डर, अकील होसेन, डोमिनिक ड्रेक, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय

Back to top button