बिग ब्रेकिंग

Rain Alert : छत्तीसगढ में आज भी भीषण बारिश का अलर्ट… रायपुर संभाग सहित इन जगहों पर जोरदार बारिश की चेतावनी… मौसम विभाग का रेड अलर्ट

रायपुर 10 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में आज भी मूसलाधार बारिश होगी। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ सहित देश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून द्रोणिका नलिया का रायपुर, अहमदाबाद, इंदौर, मंडला में निम्न दाब का केंद्र बना है। ये दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर अंडमान सागर तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक अवदाब तटीय उड़ीसा और उससे लगे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में स्थित है, इसके साथ उपरी हवा का चक्रवाती घेरा 7.6km ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढने की सम्भावना है।


प्रदेश में 10 अगस्त को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पडने की सम्भावना है। प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने तथा एक दो स्थानों पर अति भारी वर्षा होने की सम्भावना है। भारी तथा अति भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः मध्य छग रहने की सम्भावना है। रायपुर में मंगलवार को भारी वर्षा हुई है । यह स्थिति लगातार बने रहने की सम्भावना है । जिसके कारण रायपुर में अति भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। रायपुर और दुर्ग संभाग तथा बिलासपुर संभाग के जिलों में convective clouds बहुत ज्यादा बना हुआ है। साथ ही तटीय उड़ीसा में प्रबल मौसमी तंत्र मौजूद है । इसके कारण इन क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है।

Back to top button