टॉप स्टोरीज़

CG: खबर का असर- बलात्कारी जवान को बचा रहा थानेदार हुआ लाईन अटेच, आडियों सामने आने के बाद मचा हड़कंप, एन न्यूज ने प्रमुखता से सामने लाई खबर…..

मुंगेली 24 मार्च 2022 । एनडब्लू न्यूज की खबर का एक बार फिर असर हुआ है, मुंगेली में बलात्कार के आरोपी को बचाने रेप पीड़िता पर केस वापस लेने थानेदार द्वारा दबाव बनाये जाने का मामला सामने आया था। इस खबर को एनडब्लू न्यूज ने प्रमुखता से सामने लाया, जिसके बाद मुंगेली एसपी हरकत में आये और उन्होने पुलिस विभाग को शर्मसार करने वाले थानेदार को लाइन अटेच कर दिया है। थानेदार ने जिस हद पर जाकर बलात्कार के आरोपी को बचाने रेप पीड़िता से व्यवहार कर पुलिस विभाग को शर्मसार किया है, उसकी तुलना में एसपी की ये कार्रवाई महज एक औपचारिकता ही साबित हो रही है।

गौरतलब है कि मंुगेली जिला के सिटी कोतवाली के थानेदार संजीव ठाकुर पर एक रेप पीड़िता ने गंभीर आरोप लगाये थे। पीड़ित युवती ने थानेदार पर रेप के आरोपी सीएएफ के जवान को बचाने के लिए उस पर केस नही करने का दबाव बनाये जाने का आरोप लगाने के साथ ही माबाईल पर बातचीत का आडियों सामने लाया गया। इस आडियों में थानेदार पीड़ित युवती पर किस हद तक जाकर केस वापस लेने का दबाव बनाते कह रहे है, उसे सूनकर अंदाजा लगाया जा सकता है। पीड़िता का यहा भी आरोप था कि 1 फरवरी को आरोपी सीएएफ के जवान एकलव्य साहू के खिलाफ अपराध दर्ज होने के बाद भी पुलिस जान बूझकर उसकी गिरफ्तारी नही कर रही है। इस गंभीर मामले को एनडब्लू न्यूज ने आज शाम प्रमुखता से सामने लाया, जिसके बाद मुुंगेली एसपी डी.आर.आंचला हरकत में आये और खबर लगने के महज 2 घंटे के भीतर ही सिटी कोतवाली के टीआई संजीव ठाकुर को लाइन अटेच कर दिया गया।

आपको बता दे कि इस गंभीर प्रकरण में पुलिस जिस सीएएफ के जवान को लगातार फरार बताकर उसे गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही थी, उसने मुंगेली न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका पेश की थी। जिसकी आज न्यायालय में सुनवाई के बाद अग्रिम जमानत याचिका को न्यायाल ने खारिज कर दिया है। पीड़िता का सीधा आरोप है कि थानेदार संजीव ठाकुर ने पहले ही आरोपी को अग्रिम जमानत लेने की सलाह दे चुके थे, और न्यायालय से जमानत मिलने तक पुलिस जानबूझकर आरोपी गिरफ्तार करने के बजाये संरक्षण देती आ रही है।
खैर इस पूरे मामले में जहां आरोपी सीएएफ के जवान को जहां न्यायाल से जमानत खारिज होने पर बड़ा झटका लगा है, वहीं पुलिस विभाग को शर्मसार करने वाले थानेदार को तात्कालिक रूप से महज लाइन अटेच की कार्रवाई कर मुंगेली एसपी ने विभाग की इज्जत बचाने का प्रयास किया है। ऐसे में अब भी सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या पुलिस समय रहते रेप के आरोपी सीएएफ के जवान एकलव्य को गिरफ्तार कर लेगी ? क्या पुलिस विभाग की इमेज की फजीहत करने वाले थानेदार संजीव ठाकुर पर लाइन अटेच की कार्रवाई पर्याप्त है ? या फिर आला अफसर सख्त एक्शन लेगें ? ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button