बिग ब्रेकिंग

VIDEO: शिवसेना नेता सुधीर सूरी की सरेआम गोली मारकर हत्या, मंदिर के बाहर दे रहे थे धरना…

अमृतसर 04 नवंबर 2022: पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूरी को पुलिस प्रोटेक्शन मिला हुआ था, इसके बावजूद उन्हें अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर 5 गोलियां मारी गईं। वे मंदिर के बाहर मूर्तियों की बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। गोली मारने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी बरामद कर ली गई है।

शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार दोपहर को गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, एक प्रदर्शन के दौरान सूरी को सड़क पर गोली मारी गई। वे एक मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। हमले के दौरान कई राउंड फायरिंग करने की बात सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार, शिवसेना के स्‍थानीय नेता सूरी, प्रबंधन के विवाद को लेकर एक मंदिर के बाद प्रदर्शन कर रहे थे तभी उन पर कथित तौर पर एक दुकानदार द्वारा कम से कम पांच गोलिया दागी गई। हालांकि उन्‍हें पुलिस की सुरक्षा हासिल थी लेकिन हमलावर उन्‍हें निशाना बनाने में सफल रहा। अस्‍पताल पहुंचाने के पहले ही सूरी की मौत हो गई।

पुलिस कमिश्‍नर के अनुसार, हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से वारदात में इस्‍तेमाल पिस्‍तौल बरामद कर ली गई है। पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है। ऐसे में अभी हमारा फोकस मामले की जांच को पूरा करना है। जांच में आगे जो भी चीजें आएंगी वो हम साझा की जाएंगी। उन्‍होंने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की है। यह पता चला है कि सूरी और उनके सहयोगियों का आज मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ विवाद हुआ है। जब उन पर गोलियां दागी गईं उस समय वे एक सहयोगी के साथ सड़क पर शांतिपूर्ण धरने पर बैठे थे।

https://twitter.com/AshokShrivasta6/status/1588515926382899202?s=20&t=V9dTJYxnm3OUuuTCjDAPDA

भीड़ के सामने चलाई गई गोलियां
पुलिस के मुताबिक मूर्तियों के साथ हुई बेअदबी के विरोध में शिवसेना नेता सुधीर सूरी अमृतसर में मजीठा रोड स्थित गोपाल मंदिर के पास शुक्रवार शाम को विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दी। उन्हें 5 गोली मारी गई, जिसके बाद वे जमीन पर गिर पड़े। सूरी के सुरक्षा गार्डों ने भी बचाव में हवाई फायर किया। दोनों ओर से गोली चलते ही मौके पर भगदड़ मच गई, जिसका फायदा उठाकर हमलावर वहां से भाग निकले। शिवसेना नेता को गंभीर हालत में फोर्टिस एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

समर्थकों ने गाड़ियों में की तोड़फोड़
सुधीर सूरी की मौत की सूचना मिलते ही उनके समर्थक भड़क गए। उन्होंने मंदिर के आसपास खड़ी कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिस ने समर्थकों को कार्रवाई का आश्वासन देकर उनसे शांति बनाए रखने की अपील की। मामले की नजाकत को देखते हुए पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया, जिसके बाद उन्हें क्लू मिल गया।

एक आरोपी पकड़ा गया, हथियार भी बरामद
पुलिस कमिश्नर अरुण पाल सिंह ने बताया कि हमले के एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। उसकी पहचान संदीप सिंह के रूप में हुई है। उससे घटना में इस्तेमाल हुआ लाइसेंसी हथियार बरामद कर लिया गया है। एक हमलावर अभी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। उधर इस घटना के बाद जस्टिस लीग इंडिया नाम के एक अनजान संगठन ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। संगठन ने कहा है कि वह पंजाब में RSS और उसके सहयोगियों का खात्मा करता रहेगा।

देशविरोधियों के खिलाफ मुखर थे सुधीर सूरी
जानकारी के मुताबिक सुधीर सूरी पेशे से एक ट्रांसपोर्टर थे। वे पंजाब में खालिस्तानी आतंक और देश-विरोधी गतिविधियों के खिलाफ मुखर रहते थे। वे लंबे समय से पाकिस्तान परस्त खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर थे, जिसके चलते सरकार ने पंजाब पुलिस के 8 जवान उनकी सुरक्षा में लगा रखे थे। लेकिन वे जवान भी उनकी हत्या होने से नहीं रोक पाए और जवाब देने के बजाय हवाई फायरिंग करते रह गए।

शिवसेना नेता के मर्डर से बीजेपी बिफरी
इस हत्याकांड पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। बीजेपी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ गई है। मुख्यमंत्री मान पंजाब को संभालने के बजाय केजरीवाल के चुनावी एजेंट के रूप में दूसरे राज्यों के दौरे करने में बिजी हैं। सूत्रों के मुताबिक सुधीर सूरी के अलावा बीजेपी-शिवसेना के कई नेता आतंकियों के निशाने पर हैं। सूरी से पहले गुरुवार को अमृतसर की टिब्बा रोड स्थित ग्रेवाल कॉलोनी में रहने वाले पंजाब शिवसेना नेता अश्विनी चोपड़ा के घर के पास बाइक सवार 2 हमलावों ने फायरिंग की थी, जो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई।

Back to top button