बिग ब्रेकिंग

एरियर्स न्यूज : राशि जारी होने के बाद भी शिक्षकों का नहीं किया एरियर्स भुगतान, सर्व शिक्षक फेडरेशन ने खोला मोर्चा तो विभाग आया हरकत में, DEO ने रिपोर्ट की तलब

मोहला- मानपुर-अंबागढ़ 17 मार्च 2023। लगता है शिक्षा विभाग का कुछ अलग ही फरमान मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी में चलता है। तभी तो राज्य सरकार ने एरियर्स भुगतान को लेकर जो निर्देश पूरे प्रदेश के लिए जारी किए थे, वह मोहला, मानपुर अंबागढ़ चौकी के कई शिक्षकों पर लागू ही नहीं हुआ। अब इस पूरे मामले को लेकर सर्व शिक्षक फेडरेशन ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला है। मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के जिला अध्यक्ष विकास मानिकपुरी ने जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत की है कि मोहला, मानपुर अंबागढ़ चौकी के शिक्षक पंचायत संवर्ग को एरियर्स की राशि का भुगतान नहीं किया गया है, जबकि राशि का आवंटन किया जा चुका था।

सर्व शिक्षक फेडरेशन की इस पहल के बाद विभाग भी हरकत में आया है। मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के DEO ने इस मामले में सभी बीईओ को निर्देश जारी कर तत्काल एरियर्स मामले में रिपोर्ट मांगी है। जिला शिक्षा अधिकारी को की गई शिकायत के मुताबिक शिक्षक पंचायत संवर्ग जिला राजनांदगांव के अंतर्गत क्षेत्रों में संबंधित DDO में राशि स्थानांतरित कर संबंधित शिक्षकों को भुगतान किया जा चुका है।

लेकिन विकास खंड मोहल्ला, विकासखंड मानपुर, विकासखंड अंबागढ़ चौकी में सिर्फ उन्हीं शिक्षकों को एरियर्स का भुगतान किया गया है जिनका डीडीओ विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय है। तीनों ब्लॉक के अन्य पंचायत संवर्ग शिक्षक जिनका डीडीओ दूसरा स्कूल है, उन शिक्षकों का भुगतान आज तक नहीं हो पाया है।

सर्व शिक्षक फेडरेशन ने इसे लेकर डीईओ से तत्काल कार्रवाई की मांग की है, जिसके बाद अब डीईओ ने निर्देश जारी कर विकासखंड शिक्षा अधिकारी से एरियर्स भुगतान की रिपोर्ट दो दिन में तलब की है।

Back to top button