बिग ब्रेकिंग

राहुल को बचाना है Live Update : रेस्क्यू टीम को राहुल नहीं कर पा रहा कॉपरेट…रस्सी से निकालने की कोशिश नाकाम…अब टनल से ही बाहर निकालने की तैयारी…लेकिन चट्टानें बन रही रोड़ा….जानिये अभी क्या चल रहा रेस्क्यू वर्क

रायपुर 11 जून 2022। बोरवेल में फंसे राहुल साहू को बचाने के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। लगातार रेस्क्यू का काम चल रहा है। पिछले 24 घंटे से रेस्क्यू का काम बिना रूके चल रहा है। हालांकि इस दौरान रेस्क्यू टीम को काफी चुनौतियों का भी सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी इस बात की रेस्क्यू टीम को हो रही है कि बच्चा मानसिक रूप से सक्षम नहीं है। मूक वधिर होने के साथ-साथ वो मेंटली चैलेंज भी है, लिहाजा रेस्क्यू टीम के साथ वो कापरेट नहीं कर रहाहै।

उड़ीसा से आयी रेस्क्यू टीम की कोशिश थी की राहुल को रस्सी पकड़ाकर किसी तरह से उपर खींचा जाये, लेकिन कई बार की कोशिशों के बावजूद राहुल ने रेस्क्यू टीम को सपोर्ट नहीं किया। वो ऊपर से भेजी गयी रस्सी को पकड़ नहीं रहा है। जबकि NDRF की टीम की कोशिश है कि बच्चा किसी तरह से रस्सी को पकड़ ले, ताकि उसे काफी हद तक उपर खींच लिया जाये।

10 साल का मासूम राहुल कल शाम 3-4 बजे खेलते-खेलते बोरवेल में गिरा है। 80 फीट गहरे बोलवेल में वो करीब 65 फीट नीचे जाकर फंसा हुआ है। हालांकि इन सबके बीच उम्मीद की सबसे बड़ी किरण ये है कि बच्चे की बाडी में हलचल है। वो फूड पैकेट, केला, फल खा रहा है और अगर लगाये गये कैमरे में साफ दिख रहा है कि केला खाने के बाद बच्चे ने केले के छिलके को फेंका है। लेकिन बच्चे का एनडीआरएफ की टीम को सपोर्ट नहीं करना और टैनल की खुदाई में बार-बार पत्थर का आना रेस्क्यू टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है।

जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला, एसपी विजय अग्रवाल, एसडीआरएफ की तरफ से आईपीएस मयंक श्रीवास्तव सहित कई एक्सपर्ट्स मौके पर कल रात से ही डटे हुए हैं। जिला प्रशासन की तरफ से मिली सूचना के मुताबिक सभी तरह की मशीनें लगी हुई है। खुदाई का काम लगभग उस जगह तक पहुंच गया है, जहां बच्चा फंसा हुआ है। माना जा रहा है कि अगले कुछ घंटे में रेस्क्यू टीम राहुल के करीब पहुंच जायेगी।

रेस्क्यू टीम बीच-बीच में परिजनों से भी राहुल की बात करा रहे हैं, ताकि बच्चे का हौसला बना रहे। बच्चा उनकी बातों को सुनकर रिस्पांस भी चर रहा है। प्रशासन की पूरी टीम लगी हुई है, वहीं मुख्यमंत्री भी लगातार पूरी जानकारी ले रहेहैं। आज सुबह उन्होंने कलेक्टर और एसपी से बात पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। रेस्क्यू के लिए ड्रोन की भी सहायता लेने की बात कही जा रही है। हालांकि ड्रोन के पहुंचनमें अभी थोड़ा वक्त लग सकता है

Back to top button