हेडलाइन

CG : बीजेपी के राजा देवेंद्र प्रताप सिंह निर्विरोध राज्यसभा सदस्य निर्वाचित, मुख्यमंत्री साय ने दी बधाई

 

रायपुर 20 फरवरी 2024। भारतीय जनता पार्टी के नेता राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को छत्तीसगढ़ से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुन लिया गया है। आपको बता दे कि यह सीट राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के कार्यकाल खत्म होने के बाद खाली हुई थी। मंगलवार को प्रदेश के विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा ने देवेंद्र प्रताप सिंह को प्रमाण पत्र सौंपा गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने देवेंद्र प्रताप सिंह को बधाई दी। वहीं इस विशेष मौके पर शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, वरिष्ठ भाजपा विधायक अजय चंद्राकर समेत अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहे।

गौरतलब है कि राज्य सभा सदस्य सरोज पांडेय का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से छत्तीसगढ़ की यह सीट खाली थी। बीेजेपी ने राजा देवेंद्र प्रताप सिंह का नाम राज्य सभा की इस सीट के लिए सामने किया था। जिसमें मंगलवार को देवेंद्र प्रताप सिंह निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गये। देवेंद्र के राज्यसभा सदस्य बनने की खबर सामने आते ही बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है। सबसे पहले निर्वाचन अधिकारी और विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा ने उन्हें बधाई दी। दिनेश शर्मा ने निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया और पुष्प गुच्छ भेंट कर शुभकामनाएं दी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ ही बीजेपी के मंत्रियों व अन्य नेताओं ने देवेंद्र प्रताप सिंह को बधाई दी।

वहीं राज्यसभा का टिकट मिलने और जीत हासिल करने के बाद राजा देवेंद्र प्रताप ने भाजपा हाईकमान का आभार जताया है। देवेंद्र प्रताप सिंह ने मीडिया से चर्चा में बताया कि उन्होंने जनता की सेवा के लिए सरकारी नौकरी छोड़कर भाजपा की सदस्यता ली थी। अब नई जिम्मेदारी मिली है। आपको बता दे कि देवेंद्र प्रताप सिंह रायगढ़ जिला के लैलूंगा से आते हैं। देवेंद्र प्रताप रायगढ़ के राजा चक्रधर सिंह के परपोते हैं। वह यहां के जिला पंचायत सदस्य हैं और जनजाति गौरव समाज के भी मुखिया हैं। इसके अलावा राजा देवेंद्र प्रताप रेल मंत्रालय में हिंदी सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं।

Back to top button