स्पोर्ट्स

क्या श्रेयस अय्यर नहीं खेलेंगे वनडे ? इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी….

नई दिल्ली 13 मार्च 2023 अहमदाबाद में जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच से टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया गया है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन अय्यर को पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उनके स्कैन के लिए भेजा गया था. स्कैन की रिपोर्ट के अनुसार उनकी पीठ की चोट उभर आई है जिसके बाद फिलहाल उनका मैदान में उतरना जोखिम भरा फैसला हो सकता है. ऐसे में वनडे सीरीज में अय्यर की जगह टीम में एक बल्लेबाज की वापसी हो सकती है.

इस खिलाड़ी की होगी वनडे टीम में वापसी

17 मार्च से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन की वापसी हो सकती है. हालांकि, अभी अय्यर को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर टीम में श्रेयस अय्यर नहीं खेलते हैं तो टीम में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. चौथा टेस्ट खत्म होने के बाद आज शिव सुंदर दास की अगुआई वाली बीसीसीआई चयन समिति की तत्काल बैठक बुलाई जाएगी जिसमें श्रेयस अय्यर को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है.

संजू के वनडे क्रिकेट में आंकड़े

भारत की तरफ से संजू सैमसन को 11 वनडे मुकाबले खेलने का मौका मिला है जिसकी 10 पारियों में उन्होंने 330 रन बनाए हैं. उनके नाम 2 अर्धशतक भी हैं. हालांकि, उनके नाम अभी तक कोई शतक नहीं है. सैमसन ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 2022 में खेला था जिसमें उन्होंने 38 गेंदों पर 36 रन बनाए थे.

बीसीसीआई ने दिया बयान

बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर को लेकर बयान में कहा है कि उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है. बता दें कि इससे पहले भी अय्यर पीठ की चोट के चलते ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. हालांकि, अभी उनके वनडे सीरीज में खेलने को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

Back to top button