क्राइम

CG: CRPF जवान की बेटी की जिंदा जलकर मौत…..कचना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में तड़के हुआ हादसा….देर रात चले छठ पूजा के अनुष्ठान के बीच दर्दनाक खबर

रायपुर 10 अक्टूबर 2021 । राजधानी रायपुर के कचना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक 13 साल की बच्ची की जिंदा जलकर मौत हो गई। आग कैसे लगी, क्यों लगी, इस बाबत अभी तक कुछ भी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

जानकारी के मुताबिक ये आग तड़के 3:00 से 4:00 बजे के बीच लगी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर के कचना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के ब्लॉक नंबर 11 में चौथे माले पर सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल राकेश सिंह का परिवार रहता था। घटना के वक़्त राकेश सिंह ड्यूटी के लिए नया रायपुर सेक्टर 17 गए हुए थे, इसी दौरान अचानक घर में आग लग गई। घटना के वक्त सीआरपीएफ हवलदार राकेश सिंह के घर पर उनकी पत्नी और दो बच्चे भी मौजूद थे, लेकिन उन्हें भी हादसे की जानकारी तब मिली, जब बच्ची 70 फीसदी से ज्यादा जल चुकी थी। प्रथम दृष्टया आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है, क्योंकि घटना में बच्ची के साथ उसका पूरा बेड भी जलकर खाक हो चुका है। लेकिन पुलिस अलग-अलग एंगल से भी जांच कर रही है। घटना के बाद खम्हारडीह पुलिस ने घर को सील कर दिया है, अब मामले में फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी। सुबह करीब 5 बजे के आसपास पुलिस को सूचना दी गयी, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच के बाद शव को अपने कब्जे में लिया।

जानकारी के मुताबिक CRPF हवलदार राकेश सिंह के घर पर छठ हो रहा है, कल खरना का अनुष्ठान हुआ था, उसके बाद परिवार देर रात सो गया, इसी दौरान तड़के ये बड़ा हादसा हो गया। राकेश सिंह बिहार के आरा के रहने वाले है, घटना से पूरा परिवार सदमे में है। वही कॉलोनी में भी घटना को लेकर अलग-अलग चर्चा है। आशंका है कि धुंए की वजह से पहले बच्ची का दम घुटा होगा और फिर आग लग गयी होगी, इस वजह से बच्ची चीख भी नहीं पाई।

Back to top button