हेडलाइन

वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों की मांगों पर शिक्षा मंत्री गंभीर, उचित निर्णय का दिया भरोसा, राज्य स्तरीय शिक्षक संघ ने पीसीसी चीफ व संसदीय सचिव से भी की मुलाकात

रायपुर 5 सितंबर 2023। वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर सक्रियता दिखायी है। शिक्षक दिवस के दिन प्रभावित शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे, पीसीसी चीफ दीपक बैज और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय से मुलाकात कर अपनी मागों से अवगत कराया और न्याय की गुहार लगायी। शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे ने वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों की पूरी मांगों को सुना और आश्वस्त किया, उनके संज्ञान में अभी तक ये बातें नहीं आयी है। वो फाइल मंगाकर इसका अध्ययन करेंगे और फिर निर्णय लेंगे।

राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज से रायपुर निवास में, शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे से बेमेतरा विश्राम गृह में एवं संसदीय सचिव एवं विधायक चंद्रदेव राय से भटगांव में सौजन्य मुलाकात कर चर्चा की। मुलाक़ात के दौरान संगठन के द्वारा अपनी मूल समस्या सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार वरिष्ठता निर्धारण न कर पंचायत विभाग के नियमों के अनुसार वरिष्ठता निर्धारण किये जाने के कारण शिक्षकों के बीच हो रहे भेदभाव को लेकर मजबूती से सभी के समक्ष रखते हुए समाधान के लिए निवेदन किया गया।

चर्चा में सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए समाधान के लिए आवश्यक पहल किए जाने की बात कही। चर्चा के दौरान मुख्य रूप से शिक्षा मंत्री ने सभी बिंदुओं को बहुत ही गंभीरता से सुना गया और समझने के पश्चात आवश्यक एवं उचित निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया गया। छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों की समस्याओं और उत्पन्न हुई विसंगति को शासन के समक्ष मजबूती के साथ रखा गया। आज के मुलाकात एवं निवेदन के इस अभियान में पदाधिकारियों ने दो समूहों में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष ईश्वर बिषी, महासचिव के.के. साहू, जिलाध्यक्ष ईश्वरी प्रसाद घृतलहरे, ज्ञानेश्वर तिवारी एवं साहू सर जी तथा दूसरे समूह में प्रदेश उपाध्यक्ष भूषण राय, जिलाध्यक्ष छत्रसाल बंजारे, अमित केसरवानी, नीलकमल के साथ बहुत सारे शिक्षक उपस्थित रहे।

Back to top button