स्पोर्ट्स

एशिया कप 2023 : एशिया कप मैच में सभी टीमों के ऊपर भारी पड़ रहा है पाकिस्तान टीम

7 सितंबर 2023|एशिया कप 2023 में अभी तक पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया है. उसने पहले मैच में नेपाल को 238 रनों से हराया था. इसके बाद बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ भी घातक गेंदबाजी की थी. हालांकि वह मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका. इस टूर्नामें अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के गेंदबाज टॉप पर रहे हैं. रन बनाने के मामले में भी टीम के खिलाड़ी टॉप में शामिल हैं.

एशिया कप 2023 में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट हारिस रउफ ने लिए हैं. उन्होंने 3 मैचों में 9 विकेट झटके हैं. रउफ ने 20 ओवर फेंके और 93 रन दिए. नसीम शाह दूसरे नंबर पर हैं. नसीम ने 7 विकेट लिए हैं. उन्होंने 19.3 ओवरों में 117 रन दिए हैं. शाहीन अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं. अफरीदी ने 22 ओवर फेकें और 104 रन दिए. इसके साथ-साथ 7 विकेट भी लिए. भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने लिए. इन दोनों को 3-3 विकेट मिले. 

अगर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट पर नजर डालें तो बांग्लादेश के नजमुल शंतो पहले नंबर पर हैं. उन्होंने 2 मैचों में 193 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं. बाबर ने 3 मैचों में 168 रन बनाए हैं.  मेहदी हसन तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 3 मैचों में 117 रन बनाए हैं. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पांड्या ने बनाए हैं. उन्होंने 87 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने 85 रन बनाए हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के पहले सुपर फोर मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 193 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 39.3 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम के खिलाड़ी सबसे ज्यादा विकेट लेने और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में फिलहाल काफी पीछे हैं.

Back to top button