स्पोर्ट्स

BREAKING : अचानक कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान…. इस लिए लिया इतना बड़ा फैसला

नई दिल्ली 20 मार्च 2023 टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे और आखिरी टेस्ट में पारी और 58 रन से हरा दिया और सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. इस हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने एक बड़ा फैसला ले लिया है.

दिमुथ करुणारत्ने छोड़ेंगे कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया है. दिमुथ करुणारत्ने ने कहा, ‘उन्होंने श्रीलंकाई सेलेक्टर्स को ये बताते हुए कि वो आयरलैंड सीरीज के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ देंगे, अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) साइकिल के लिए नया टेस्ट कप्तान चुन लेने को कहा है. मुझे अभी भी श्रीलंकाई सेलेक्टर्स के जवाब का इंतजार है. लेकिन मेरा मानना है कि अगर कोई नया कप्तान श्रीलंका को मिलता है तो नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल के लिए बेहतर रहेगा.’
फॉलो-ऑन के लिए कहे जाने के बाद, मेजबान टीम को बैटिंग कराने के लिए श्रीलंका को 416 रन बनाने थे, लेकिन अपनी दूसरी पारी में वो 358 रनों पर आउट हो गई. जीत श्रीलंका से परे लग रही थी, जब वे सुबह के सेशन में 113/2 पर फिर से शुरू हुए, लेकिन कुछ उम्मीद थी कि वे दिन में बल्लेबाजी कर सकते हैं और यहां तक कि पांचवें दिन भारी बारिश के पूवार्नुमान की मदद से मैच को बचा सकते हैं. चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए और नंबर 6 धनंजय डी सिल्वा ने चाय तक अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, डी सिल्वा के 98 रन पर आउट होने सहित एक और विकेट ने न्यूजीलैंड के हाथों में खेल वापस ला दिया. तब श्रीलंका सात विकेट पर 318 रन बना पाया था.

Back to top button