क्राइमहेडलाइन

स्कूल में चोरी : स्कूल में चोरी करने वाला गैंग पकड़ाया, जिस स्कूल से 12वीं की पास, उसी स्कूल से उड़ाया लाखों का माल

जांजगीर चाम्पा 10 जुलाई 2023। स्कूलों में चोरी की वारदात करने वाला गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया। हैरानी की बात ये है कि चोरी के आरोप में जिन युवकों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक ने हाल ही में उसी स्कूल से 12वी की पढ़ाई की थी। पुलिस ने स्कूल से लेपटॉप और CPU क़ी चोरी करने वाले 2 आरोपियों को चाम्पा पुलिस ने गिरफ्तार क़िया है। प्रार्थी जी एल चौहान व्याख्याता शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोसमंदा थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 16.06.23 को आईसीटी लैब को खोले थे जन्हा सभी समान व्यवस्थित था कि दिनांक 27.06.23 को पुन लैब को देखे लैब में रखा लैपटाप, कि बोर्ड एवं माउस मनिटर प्रोजेक्टर नहीं था ।

रिपोर्ट पर थाना चाम्पा में अपराध 300/23 धारा 457, 300 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।विवेचना दौरान मुखबीर सूचना के आधार पर आरोपी (01) राजेन्द्र बरेठ 22 साल (02) हेमंत श्रीवास उस 19 साल साकिमान कोसमंदा को घटना के संबंध में बारिकी से पूछताछ किया गया जो बतायें कि दिनांक घटना को चोरी करना स्वीकार किये, आरोपियों के कब्जे से चोरी का समान लेपटाप, प्रोजेक्टर, सीपीयू , वाईफाई जुमला किमती 4 लाख रुपये एवम घटना में प्रयुक्त एक लोहे का रॉड एवं पेचकस बरामद कर कब्जा पुलिस लिया गया है, तथा आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा सदर का सबुत पाये जाने से विधिवत् गिरफ्तार कर दिनांक 10.07.2023 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

आरोपियों ने 16 जून से बंद स्कूल के आलमारी मे रखे 5 लेपटॉप CPU और प्रोजेक्टर मशीन क़ी चोरी क़ी थी। मुखबीर क़ी सूचना पर चाम्पा पुलिस ने कोसमंदा गाँव के राजेंद्र बरेठ और हेमंत श्रीवास को हिरासत मे लेकर पूछताछ की।आरोपियों ने शासकीय स्कूल से 5 लेपटॉप के साथ सीपीयू और प्रोजेक्टर मशीन चोरी करना स्वीकार किया।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 4 लाख के सामान जब्त किया है। आरोपी जिस स्कूल से 12वी की पढ़ाई की उसी स्कूल के सामान क़ी चोरी की थी , चाम्पा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है। पुलिस का दावा है कि अन्य चोरी के मामले का जल्द ही खुलासा कर लिया जायेगा।

Back to top button