हेडलाइन

विधानसभा में “इंग्लिश”: I am trying to…अमितेश के सवाल पर, जब मंत्री अमरजीत ने सदन में इंग्लिश में देना शुरू किया जवाब… सदन में गूंज उठे ठहाके..

रायपुर 17 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज इंग्लिश की खूब चर्चा है। दरअसल आज प्रश्नकाल में अमितेश शुक्ल ने चना वितरण योजना में गड़बड़ी को लेकर सवाल पूछा था। सप्लीमेंट्री सवाल के दौरान अमितेश शुक्ला ने इंग्लिश में सवाल पूछना शुरू कर दिया, इस दौरान उन्होंने कहा कि मंत्रीजी इंग्लिश अच्छी तरीके से समझ रहे हैं, ये मत बोलियेगा कि मेरी इंग्लिश को मंत्री जी नहीं समझ रहे हैं। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने टोकते हुए कहा कि “अमितेश जी, मंत्रीजी तो समझ रहे हैं, लेकिन सदन के कई सदस्य हैं, जो इंग्लिश नहीं समझते हैं, इसलिए सवाल को हिंदी में पूछे।

विधानसभा अध्यक्ष के बोलते ही सदन में इंग्लिश का दौर शुरू हो गया। अजय चंद्राकर ने भी चुटकी ली, तो शिव डहरिया ने भी इंग्लिश पर चुटकी ली। ठहाकों का दौर तब और गूंज गया, जब मंत्री अमरजीत भगत ने अमितेश शुक्ल के सवालों का जवाब इंग्लिश में देना शुरू कर दिया। अमितेश शुक्ल ने कहा कि…My friend has asked the question in English, so, I am answering it in English…Media news cannot be the basis of discussion in this vidhansabha…If you have any facts then tell.

अमरजीत की इंग्लिश को सुनकर सदन में विधायकों ने इंग्लिश में ही अपनी अपनी बातों को कहना शुरू कर दिया। सौरभ सिंह ने भी खड़े होकर बोलना शुरू कर दिया.. कुछ देर बाद अमरजीत ने हिंदी में जवाब दिया, जिसके बाद सदन की कार्रवाई आगे बढ़ी। जब तक अमरजीत भगत इंग्लिश में बोलते रहे तब तक सदन में हंसी और ठहाकों का दौर चलता रहा।

Back to top button