टेक्नोलॉजी बिज़नेसमनोरंजन

“एक तरफ पहाड़ी और दूसरी तरफ खाई” जिस रास्ते पर पैदल चलने में अटक जाएं सांसें, उन रास्तों पर दौड़ा दी बस….देखे वीडियो

वायरल वीडियो: आपने बहुत सारे ‘हैवी ड्राइवर्स’ देखे होंंगें, जो तूफान की तरह गाड़ी दौड़ाते दिखाई दिए होंगे। कुछ ड्राइवर्स ऐसी जगहों पर गाड़ी लेकर पहुंंच जाते हैं, जहां पर पैदल चलने में भी आत्मा कांप जाए। इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में एक बस ड्राइवर ऐसी जगह अपनी बस लेकर पहुंच जाता है, जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी। वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद यूजर्स की भी डर के मारे हालत खराब हो गई है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल @hvgoenka से शेयर किया है, जिसे देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं। 20 नवंबर को शेयर किए गए इस 51 सेकेंड के वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘इस बस के यात्रियों को बहादुरी के लिए पुरस्कार दिए जाने चाहिए।’ हैरान कर देने वाला यह वीडियो ‘हिमाचल रोडवेज बस’ का बताया जा रहा है, जहां ड्राइवर को संकरे-संकरे रास्तों से गाड़ी चलाते देखा जा सकता है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि ड्राइवर संकरे रास्तों पर बस चला रहा है, जिसके एक तरफ खाई है और दूसरी तरफ पहाड़। आप देख सकते हैं कि आखिरी में ड्राइवर बस को झरने के नीचे से लेकर जाता है। यह नजारा किसी की भी हालत खराब करने के लिए काफी है। खतरनाक सफर वाले इस वीडियो को देखकर कई लोगों की सांसे अटक रही हैं। ज्यादातर लोग ड्राइवर की तारीफ कर रहे हैं।

यूं तो भारत में ऐसे कई खतरनाक रास्तें हैं, जिन पर गाड़ी चलाना हर किसी के बस की बात नहीं है। ऐसे में हिमाचल रोडवेज के ड्राइवरों की स्किल्स काबिल-ए-तारीफ है। वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘ड्राइवर को हैट्स ऑफ है ही, साथ ही साथ यात्रियों को भी हैट्स ऑफ करना चाहिए।’

दूसरे यूजर ने लिखा, ‘भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है। कुशल चालक ही इस दुर्गम रास्ते को पार कर सकता है।’ एक ओर जहां कुछ यूजर्स हिमाचल रोडवेज के ड्राइवर्स को असली हीरो बता रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इस वीडियो को देखकर घबरा रहे हैं।

Back to top button