हेडलाइन

ब्रेकिंग: अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर 29 करोड़ कैश, 5 KG गोल्ड बरामद…. टॉयलेट में छुपा रखे इतने करोड़….ईडी को….

कोलकाता 28 जुलाई 2022।पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट में बुधवार को छापेमारी की गई। पहली छापेमारी में ‘नोटों का पहाड़’ बरामद होने के बाद अब अर्पिता के घर से अलीबाबा के संदूकों जैसा कैश मिला है। अर्पिता का यह दूसरा घर कोलकाता के बेलघरिया टाउन क्लब में है। इससे पहले अर्पिता मुखर्जी के एक घर से लगभग 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम मिली थी और महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे थे। अब 28.90 करोड़ कैश और 5 किलो सोना मिला है।

बुधवार ईडी ने बेलघरिया स्थित अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट, कसबा राजडांगा, बारासात की साड़ी दुकान सहित छह ठिकानों पर छापा मारा। अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट पर 15 अधिकारियों की टीम पहुंची। अर्पिता के बेलघरिया हाउसिंग में कुल दो फ्लैट हैं। ईडी कई और दूसरे ठिकानें पर भी छापेमारी की।

ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के स्वामित्व वाले एक फ्लैट पर छापेमारी कर लगभग 28.90 करोड़ रुपये और 5 किलो सोना-चांदी की नकदी जब्त की। अर्पिता के दोनों फ्लैटों से बरामद होने वाला कैश 50 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है।

ईडी के अधिकारियों ने मुखर्जी के फ्लैट से पिछली जब्ती की बात करते हुए कहा था कि उनके फ्लैट से अली बाबा के लोहे के संदूक से कीमती सामान निकल रहा था। बुधवार को ईडी को नोट गिनने के लिए भारतीय स्टेट बैंक से चार बड़ी नकदी-गिनती मशीनों को फ्लैट में लाना पड़ा। कई घंटों तक नोटों की गिनती चलती रही।

Back to top button