पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS: DY CM के गढ़ में BJP का मंथन,प्रदेश प्रभारी माथुर बोल स्थिति कमजोर होगी तो सीनियर लीडर की भी कटेगी टिकट !

रायपुर 26 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में बीजेपी एक बार फिर अपनी सियासी जमीन मजबूत करने ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए हैं। साल 2018 में सरगुजा की 14 सीटों में क्लीप स्वीप हो चुकी बीजेपी डिप्टी सीएम के गढ़ में मंथन कर सीटों के अंक गणित में जुटी हुई हैं। सरगुजा संभाग का दौरा कर रहे बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने साफ किया हैं कि पार्टी इस बार जीतने वाले प्रत्याशी को ही टिकट देगी। अगर कोई सीनियर लीडर हैं और वह जिताऊ नही हैं,तो उसकी टिकट कटेगा। इसके साथ ही ओम माथुर ने अगले सप्ताह बीजेपी की दूसरी बड़ी लिस्ट आने का भी दावा किया हैं।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी हैं। प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के साथ ही विपक्ष में बैठी बीजेपी चुनावी दंगल में ताल ठोक रही हैं। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बुरी तरह से हार का सामने करने के बाद सत्ता का वनवास काट रही बीजेपी एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मध्य क्षेत्र से लेकर उत्तर और दक्षिण में अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने में जुटी हैं। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर शनिवार को डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव के गढ़ सरगुजा संभाग के दौरे पर रहे। यहां उन्होने कोरिया जिला में सरगुजा संभाग की 14 सीटों की समीक्षा कर वहां की सीटों पर भाजपा की स्थिति को लेकर फीडबैक लिया। मीडिया से चर्चा के दौरान ओम माथुर ने कहा कि भाजपा पूरी ताकत के साथ चुनाव में जुटी हुई है।

प्रदेश में परिवर्तन की बयार बह रही है। चुनाव के 90 दिनों पहले ही बीजेपी ने 21 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इसके बाद अगले सप्ताह बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी बड़ी लिस्ट जारी करेगी। मीडिया ने जब कुछ प्रत्याशियों के क्षेत्र में विरोध होने का सवाल पूछा, तो ओम माथुर ने कहा कि ऐसी कहीं कोई स्थिति नहीं है। एक जगह कई दावेदार होते हैं। जिनमें से किसी एक को टिकट मिलने पर कुछ नाराजगी हो सकती है। माथुर ने पहले टिकट बांटे जाने का फायदा बताते हुए कहा कि बीजेपी समय रहते डैमेज कंट्रोल कर लेगी। टिकट वितरण को लेकर ओम माथुर ने कहा कि भाजपा में टिकट जिताऊ कैंडिडेट को दिया जाएगा। भाजपा में अगर कोई सीनियर लीडर भी जिताऊ नहीं हैं, तो उन्हें टिकट नहीं मिलेगा।

ओम माथुर ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए माथुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी हार देखकर छत्तीसगढ़ियावाद की बात कर रहे हैं। आर्थिक अनियमितताएं और भ्रष्टाचार को लेकर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार चारों तरफ से घिरी हुई है। ईडी और आईटी हर दिन नए खुलासे कर रही हैं। जिसके कारण भूपेश बघेल इन संवैधानिक संस्थाओं पर आरोप लगा रहे हैं। खैर बीजेपी अपने पहले लिस्ट में सरगुजा संभाग के 5 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी हैं। बीजेपी को उम्मींद हैं कि चुनाव से ढाई महीने पहले टिकटों की घोषणा करने से ना केवल प्रत्याशी ग्राउंड लेवल पर तैयारी कर सकेंगे, बल्कि डैमेज कंट्रोल भी समय रहते किया जा सकेगा। सियासी रण में बीजेपी का ये फार्मूला कितना प्रत्याशियों के लिए कितना कारगर साबित होता हैं, ये तो आनें वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button