अध्यातम

20 मार्च का राशिफल: मेष, सिंह और तुला समेत चार राशि वालों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है,…मिथुन राशि वालों को रखना होगा विशेष ध्यान

रायपुर 20 मार्च 2023।दिन सोमवार, हर सोमवार शिवलिंग की पूजा करें। शिवजी ने चंद्र को अपने मस्तष्क पर धारण किया है। इसी वजह से इस दिन शिवजी की पूजा करनी चाहिए।

मेष राशि: आज का दिन अधिकांश शुभ और उन्नतिकारक रहेगा शुरुआत सकारात्मकता से परिपूर्ण रहेगी। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ राशि: आज का दिन आपके लिए कुछ संघर्ष युक्त रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी। अपनी भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें। महत्वपूर्ण निर्णयों में जल्दबाजी न करें।
मिथुन राशि: आज का दिन यात्रा करते समय स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। आर्थिक मामलों में सकारात्मक संकेत प्राप्त होंगे। अपनी बुद्धि-विवेक से आप अपनी स्थिति को सुधारने में सफल होंगे। परिवार में नए सदस्य जुड़ेंगे या मेहमानों का आगमन होगा।

कर्क राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य सुख और उन्नतिकारक रहेगा। कार्यक्षेत्र में बाधाओं के बावजूद सामान्य लाभ होता रहेगा। अपनी सोच-समझ से महत्वपूर्ण कार्यों में निर्णय लेंगे। किसी के बहकावे में नहीं आए।

कन्या राशि: आज के दिन भौतिक सुख- संसाधनों की वस्तुओं पर अधिक खर्च होगा। व्यर्थ के खर्च से बचें। सामाजिक कार्यों में विशेष रुझान नहीं रहेगा. वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के मध्य आपसी मतभेद उभरेंगे, जो कि समय रहते समाप्त हो जाएंगे।
तुला राशि: आज का दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी धार्मिक गतिविधियों में भी पूरी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देना होगा व मौज-मस्ती के चक्कर में व अपनी पढ़ाई से ध्यान हटा सकते हैं। आपको कार्य क्षेत्र की कुछ लंबित पड़ी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करके अच्छा धन कमाने का मौका मिलेगा और आप किसी के बहकावे में ना आए,नहीं तो वह आपका धन कोई किसी गलत जगह लगवा सकते हैं। मार्केटिंग संबंधी कार्य पर आपको अधिक ध्यान देना आपके लिए बेहतर रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को कोई उपहार मिलने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

वृश्चिक राशि: आज का दिन आपके लिए धन के लेन-देन के लिए बजट बनाकर चलने के लिए रहेगा। आपको काम की अधिकता होने के कारण थकान और कमजोरी का अनुभव होगा। घर परिवार में चल रही समस्या को आप मिल बैठकर ही सुलझाएं,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि किसी बाहरी व्यक्ति को कोई बात बताई,तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। आपके प्रताप व प्रभाव में वृद्धि होने से आप परेशान रहेंगे। आपको लोगों के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने काम पर ध्यान लगाएं। आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं,जो आपको परेशान करेंगे।

धनु राशि: आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए रास्ते खोलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है,जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी। आपको अपने अंदर आत्मविश्वास को बनाए रखना होगा व ससुराल पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपकी किसी अजनबी से मुलाकात होगी,जिससे आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपका कोई परिचित आपके घर दावत पर आ सकता है,लेकिन परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है,फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। आप अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को बनाए रखें।

मकर राशि: आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे व किसी पार्टी में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आपको व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। यदि आप किसी काम को लेकर परेशान चल रहे हैं,तो वह सुलझ सकता है। धन के मामले में आज दिन का अच्छा रहेगा। आपको किसी पुरानी गलती से आज आपको सबक लेना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अच्छा नाम व शोहरत कमा सकते हैं।

कुंभ राशि: आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपके मनचाहे कामों के पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है। अगर आपको किसी काम के लिए यात्रा पर जाना पड़े,तो उसमें अपने सामानों की सुरक्षा रखें, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। प्रेम जीवन जी रहे लोग आपसी लड़ाई झगड़े के बाद अकेलापन महसूस करेंगे। आपको घर परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। नए निवेश की योजना बना रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा।

मीन राशि: आज के दिन आप जिन कामों के पूरे न होने के कारण परेशान थे,आप अपने सभी कामों को समय पर आसानी से पूरा कर पाएंगे,लेकिन आपको अपनी ऊर्जा को गलत कामों में लगाने से बचना होगा। युवाओं को कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक काम मिलने से उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको शारीरिक व मानसिक रूप से तंदुरुस्त होना होगा,तभी आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आपको कोई शारीरिक समस्या चल रही है,तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। संतान से संबंधित समस्याओं को आप उनसे बातचीत करके सुलझने में कामयाब रहेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा और लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे।

Back to top button