Technology

अब WhatsApp ने पेश किया अपना नया जबरदस्त फीचर, जाने क्या है इस नए फीचर में ?

अब WhatsApp ने पेश किया अपना नया जबरदस्त फीचर, जाने क्या है इस नए फीचर में ? आपको बता दे की व्हाट्सऐप अपने एक नए खतरनाक फीचर को पेश करने की फूल तैयारी में है, यह फीचर आपकी लोकेशन दूसरों से छुपाकर रख सकता है. आइये आपको भी इस नए फीचर की सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से समझते है .

जैसा की आप सभी जानते हो की व्हाट्सऐप आय दिन अपने ऐप में नए-नए फीचर्स को जोड़ते करता रहता है. आपको बता दे की व्हाट्सऐप ने अबकी बार भी एक बहुत ही जबरदस्त फीचर को अपने एप में शामिल करने किया है. जैसा की कुछ दिन पहले इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी और इसे एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.24.8.11 के अंतर्गत बीटा यूज़र्स के लिए रोलआउट किया था, व्हाट्सऐप के इस नए फीचर का नाम डिस्बेल लिंक प्रिव्यू है, फीचर की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है.

अब WhatsApp ने पेश किया अपना नया जबरदस्त फीचर, जाने क्या है इस नए फीचर में ?

यह भी पढ़िये:- सीनियर सिटीजन के लिए जरुरी खबर,जल्दी करें ये काम, वरना नहीं मिलेगी इस बार पेंशन

व्हाट्सऐप का नया फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे की व्हाट्सऐप अपने इस फीचर को आने वाले दिनों में बाकी सभी यूज़र्स के लिए भी रोलआउट करने वाला है . आपको बता दे की व्हाट्सऐप अपने इस नए फीचर से यूज़र्स की प्राइवेसी को पहले से अब बहुत ज्यादा बेहतर और सुरक्षित करने की कोशिश में है . इस फीचर के माध्यम से आपकी की आईपी एड्रेस को थर्ड पार्टी वेबसाइट से सुरक्षित किया जा सकता है.

आपके व्हाट्सऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में आपको एडवांस नाम का एक ऑप्शन दिया गया है. इसमें जाने के बाद आपको दो ऑप्शन दिखेंगे जिसमे पहला कॉल्स के दौरान आईपी एड्रेस को प्रोटेक्ट करने के लिए दिया है, और दूसरा ऑप्शन डिस्बेल लिंक प्रिव्यू करने के लिए दिया है, अगर आप इस सेटिंग को चालू करते है, तो आप जो भी लिंक किसी भी चैट में शेयर करेंगे उसका प्रिव्यू जनरेट नहीं होगा.

यह भी पढ़िये:- जबरदस्त फीचर्स के साथ जल्द ही मार्केट में पेश होगा Redmi Turbo 3 स्मार्टफोन , जाने कीमत और शानदार लुक

आईपी एड्रेस को करेगा सेव

आपकी जानकारी के लिए बता देखी व्हाट्सऐप के इन दोनों को फीचर को चालू करने के लिए सबसे पहले आपको आपको इनके दोनों विकल्पों के साइड में दिख रहे टॉगल को क्लिक करना होगा,उसके बाद फीचर एक्टिवेट होने के टाइम टॉगल ग्रीन हो जाएगा और डीएक्टिवेट होने के टाइम ग्रे कलर का दीखता है .

 

Back to top button