अध्यातम

18 मई का राशिफल : ये राशि वाले रहें सावधान, 5 राशि के लोगों को आ सकती है दिक्कत… पढ़े आपकी राशि

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों के मन में यदि कोई आईडिया आये, तो उसे तुरंत आगे बढ़ाएं, क्योंकि वह आपके व्यापार के लिए अच्छा रहने वाला है। किसी बड़े निवेश में आज आप अच्छा धन लगा सकते हैं। रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे लोगों को अच्छा अवसर मिल सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा। आपको अपने मन में चल रही बातों को किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर करने से बचना होगा।
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में काम अधिक होने के कारण आपके ऊपर तनाव हावी रहेगा, लेकिन आप अपनी मेहनत और लगन से सभी कामों को समय से पूरा करके देंगे। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आपको किसी निवेश की तैयारी करने का मौका मिल सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। परिवार के सदस्यों का आज आपको पूरा साथ मिलेगा।
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको आज अपने मन में चल रही किसी उलझन को लेकर समस्या बनी रहेगी, जिसके कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। पिताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिसके बाद वह आपसे नाराज रहेंगे। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो उसमें भी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख आज आपको खुशी होगी।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है, क्योंकि आज आप अपने पिताजी से अपने मन में चल रही बातों को लेकर बातचीत करेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। बिजनेस संबंधित कुछ योजनाओं को आज बहुत ही सोच विचारकर बनाएं।
सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी. जॉब में परिवर्तन की तरफ प्रेरित होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार की तरफ से आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. आप व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेंगी. लक्ष्य को प्राप्त करने में चुनौती आ सकती है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. परिवार संग यात्रा की योजना बनेगी.
कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. सेहत आपकी अच्छी रहेगी. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे खुशियां भरा माहौल होगा. कल आप अपने रिश्तेदारों के यहां भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे. गृह निर्माण संबंधी कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा. जॉब में सफलता से खुश रहेंगे. कार्यभार में वृद्धि होगी. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. व्यवसाय को विस्तृत करने संबंधी योजनाएं भी बनेंगी. अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें. माइग्रेन की समस्या बढ़ सकती हैं. किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें.
तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. सट्टेबाजी में निवेश करने वाले लोगों को कल उनका धन दोगुना होकर वापस मिलेगा. प्रेम संबंधों में कुछ खटास देखने को मिलेगी. आप अपने प्रेमी को अपने मन की बात बताने में ऐसा सफल रहेंगे. पारिवारिक वातावरण बहुत ही सकारात्मक रहेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. बड़े सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. किसी दूर के मित्र की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा कर पाएंगे.
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में भी आज आपको जीत मिल सकती है, लेकिन यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आज आपका वह धन फंस सकता है, जो आपको थोड़ी समस्या देगा। आप अपनी माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें। यदि उन्हें कोई समस्या चल रही है, तो उसे नजरअंदाज ना करें। बिजनेस कर रहे लोग किसी को साझेदार बनाने से बचें, नहीं तो वह उन्हें धोखा दे सकते हैं।
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। पिताजी से आज आप अपने मन में चल रहे कुछ उलझनों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि कुछ समस्याएं आपको लंबे समय से घेरे हुए हैं, तो उनसे भी आज आपको काफी हद तक निजात मिलेगी। संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। परिवार में किसी सदस्य को आज अच्छी नौकरी मिलने से घर से दूर जाना पड़ सकता है।
मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से आज सबक लेना होगा। किसी को बिना मांगे सलाह ना दें। छोटे बच्चों के साथ आज आप कुछ मस्ती करते नजर आएंगे, लेकिन जीवनसाथी से यदि आपकी कुछ अनबन चल रही है, तो आज उसमें आपको उनसे बातचीत करके उसे समाप्त करना होगा। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा और किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए बेहतर रहेगा।
कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. कल आप व्यवसायिक सोच को विस्तार देंगे. बैंकिंग व फाइनेंस जॉब में लाभ होगा. सेहत का विशेष ख्याल रखें. गलत खानपान से सेहत में कोई परेशानी हो सकती है. व्यापारिक गतिविधियों में परिवर्तन लाने की जरूरत है. हायर एजुकेशन के लिए समय अनुकूल है. सभी लोग मिलकर धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. विद्यार्थी अपने ऐसे मित्रों से दूर रहें जो उनका ध्यान इधर-उधर भटकाते हैं.
मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी लेकिन आपको पुरानी नौकरी में प्रमोशन के मार्ग मिलेंगे. सेहत को लेकर उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. खानपान का भी ध्यान रखें. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. माता जी के साथ आप धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

Back to top button